"ट्रेडिंग से मेरा लाभ शीर्ष भारतीय कंपनियों के सीईओ के वेतन से अधिक है": घनश्याम

Discussion in 'Traders Corner' started by Michael Gonsalves, Jun 24, 2023.

  1. Michael Gonsalves

    Michael Gonsalves Member Staff Member

    Joined:
    Jun 26, 2016
    Messages:
    105
    Likes Received:
    20
    "व्यापार से मेरा लाभ शीर्ष भारतीय कंपनियों के सीईओ के वेतन से अधिक है"। एक साधारण ट्रेडिंग रणनीति से दिग्गज व्यापारी मोटी रकम कमा लेते हैं। बैक-टेस्टिंग से पता चलता है कि रणनीति ने बैंक निफ्टी के सिर्फ एक लॉट पर एक साल में 4 लाख रुपये का लाभ दिया होगा।

    दिग्गज व्यापारी मुनाफा तो बताते हैं लेकिन रणनीति नहीं

    दलाल स्ट्रीट पर कई सफल व्यापारी हैं जो समय-समय पर अपने सत्यापित एमटीएम लाभ का खुलासा करते हैं। विजय ठाकरे जैसे कुछ लोग बैंक निफ्टी में त्वरित-फायर स्केलिंग में शामिल हैं। उन्होंने 1 करोड़ रुपये की पूंजी पर 2.16 करोड़ रुपये की सत्यापित कमाई की सूचना दी। टीम अनामिका एल्गो जैसे अन्य लोग स्वचालित व्यापार में विशेषज्ञ हैं। अनामिका ने 30 करोड़ रुपये की पूंजी पर 12 महीनों में 32 करोड़ रुपये कमाए। फिर भी बंदी श्रेयस जैसे अन्य लोग ओटीएम पेनी विकल्प बेचने में लिप्त हैं जो ईओडी पर बेकार हो जाते हैं। बंदी ने इस सरल रणनीति से आसानी से 1.97 करोड़ रुपये निकाल लिए (देखें ऑप्शन ट्रेडर की 1 करोड़ रुपये की पूंजी पर 2.16 करोड़ रुपये की सत्यापित कमाई की रिपोर्ट। उन्होंने अपनी ट्रेडिंग रणनीति के बारे में बताया है)।

    हालाँकि, ये व्यापारी अपनी रणनीति को विस्तार से समझाने में अनिच्छुक हैं क्योंकि यदि सभी इसे लागू करते हैं, तो बढ़त खो जाती है।

    यही कारण है कि घनश्याम सराहना के पात्र हैं क्योंकि उन्होंने बिना किसी हिचकिचाहट के अपनी जीत की रणनीति के सभी पहलुओं का खुलासा किया है।

    इस रणनीति को "9.20 उच्च और निम्न मोमबत्ती" रणनीति कहा जाता है। अनिवार्य रूप से, किसी को पहली मोमबत्ती के उच्च और निम्न को चिह्नित करना होगा। यदि दूसरी मोमबत्ती उच्च और निम्न का उल्लंघन करती है, तो हमें छोटे स्टॉप लॉस और छोटे लाभ लक्ष्य के साथ यांत्रिक रूप से व्यापार करना होगा।

    घनश्याम ने कहा, रणनीति काम करती है क्योंकि सुबह के सत्र में अत्यधिक अस्थिरता होती है, जहां सूचकांक हिंसक तरीके से बढ़ते या गिरते हैं। अगर हम इस अस्थिरता से थोड़ा भी लाभ उठा सकें तो पैसा कमा सकते हैं।

    घनश्याम ने इस रणनीति के एक संस्करण का भी खुलासा किया जिसे "2.20 उच्च और निम्न मोमबत्ती" रणनीति कहा जाता है। इसका लाभ दोपहर के सत्र में होने वाली अस्थिरता से मिलता है जब यूरोपीय बाजार दिन के लिए खुलते हैं।

    उन्होंने अपने स्वर में उचित गर्व के साथ कहा, "मेरी प्रॉफिट इंडिया के टॉप सीईओ से ज्यादा है"।

    घनश्याम ने यह भी कहा कि सरल रणनीति से उन्हें लगभग 2 करोड़ रुपये का लाभ हुआ है।



    बैक-टेस्टिंग के नतीजे शानदार मुनाफा दिखाते हैं

    'इन्वेस्टिंग लैब' उपनाम वाले एक सतर्क यूट्यूबर ने घनश्याम की बैंक निफ्टी ऑप्शन 9:20 और 2:20 ट्रेडिंग रणनीति का गहन बैक-टेस्ट किया है। वित्त वर्ष 2020-21 की कोरोना अवधि के दौरान इस रणनीति से केवल एक लॉट पर 4.21 लाख रुपये का अविश्वसनीय लाभ हुआ। बाद के वर्षों में, लाभ कम थे, हालांकि अभी भी प्रभावशाली थे।

    [​IMG]

     
Loading...